MHT CET Result 2022: जारी हुआ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट, यहां करें चेक

MHT CET Result 2022 Declared- MHT CET 2022 का रिजल्ट हुआ जारी:

 MHT CET  कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट  इसकी  ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर उपस्तिथ लिंक के अनुसार  देखा जा सकता है।

MHT CET 2022 Result

स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने कॉमन एंट्रेंस टपरीक्षा  (MHT CET) का परिणाम घोषित  कर दिया है। जिसमे  फिजिक्स, कैमिस्ट्री, मैथ्स (PCM) व्  फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बायोलॉजी (PCB) वर्ग  के छात्र-छात्रा MHT की  अधकारिक  वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर दिए गये लिंक से  आसानी से अपने  परिणाम  की  जाच  कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों  को अपने  परिणाम की जाँच  करने के लिए  कुछ जरुरी जानकारी जैसे ,एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट आदि दिए गये स्थान में सावधानी पूर्वक भरनी होगी। MHT CET 2022 परीक्षा pcm ग्रुप के लिए दिनांक 5/08/202  से 11/8/2022  तक और PCB ग्रुप के लिए 12/08/2022 से 20/08/ 2022 तक आयोजित की गई थी।

स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने 28 अगस्त को पीसीएम और पीसीबी ग्रुप के लिए पुन: परीक्षा आयोजित की थी। जिसक अपरिनम जारि किया ज चुका है अत: वे students जो  परीक्षा में उपस्थित हुए थे वे अपना परिणाम जाच सकते है

MHT CET Result 2022 का परिणाम यहा से करे चेक:

how to check MHT CET 2022 result –

  •  सबसे पहले  students  MHT CET  की ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाएं।
  • वेबसाइट के main पेज पर आने के  बाद वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब students अपनी जरुरी सुचना जेसे  एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करें।
  •  आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अब इसे चेक कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट  निकल कर रख ले ।

Direct link to see  MHT CET 2022 Result –

PCB Group Result 2022 Direct Link  यहाँ से देखे रिजल्ट

PCM Group Result 2022 Direct Link यहाँ से देखे रिजल्ट

MHT CET 2022 cut -off –

यह  cut  off students  को  इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी कोर्सेज में एडमिशन के लिए पात्र होने के लिए एक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त किए जाने वाले न्यूनतम अंक हैं।

अथार्थ students को  अपनी  पसंद के कोर्सेज में एडमिशन  पाने  के लिए  उम्मीदवारों को  passing marks से अधिक व्  एमएचटी सीईटी परिणाम 2022 में कट-ऑफ अंक से अधिक अंक सुरक्षित करने की आवश्यकता है। जिससे की वे आसानी से अपनी मनपसंद डिग्री को पूरा कर सके ।

Leave a Comment